You're all set!

Get ready for regular updates and more.

Table of Contents

Quality Service Guarantee Or Painting Free

Unbeatable Price 5-Star Rated Partner! 2200+ Shades! Top Quality Paint Free Cancellation!

Get a rental agreement with doorstep delivery

Find the BEST deals and get unbelievable DISCOUNTS directly from builders!

5-Star rated painters, premium paints and services at the BEST PRICES!

Loved what you read? Share it with others!

thumbnail

Help us assist you better

Check Your Eligibility Instantly

Experience The NoBrokerHood Difference!

Set up a demo for the entire community

Thank You For Submitting The Form
Home Blog Hindi NoBroker प्रो टिप्स – कैसे पाएँ जल्दी से एक किरायदार या ख़रीददार?

NoBroker प्रो टिप्स - कैसे पाएँ जल्दी से एक किरायदार या ख़रीददार?

Updated : July 10, 2024

Author : author_image admin

1229 views

Table of Contents

जब कोई किरायदार आपको छोड़ जाये या आप तय करें कि आपको अपना घर बेचना है या किराए पर लगाना है, तो मालिक होने के नाते आप ये काम जल्दी कैसे कर सकते हैं? लोग कहते हैं कि ख़रीददार या किरायदार ढूंढने में आपको महीनों क्या सालों तक का समय लग जाता है , लेकिन NoBroker पर, हमने एक घंटे के अंदर भी घर बिकते देखे हैं।  हम आपके साथ वो जादुई फार्मूला शेयर करने जा रहे हैं जिससे ये मालिक इतनी जल्दी इनकी प्रॉपर्टी में दिलचस्पी रखने वाले लोगों को ढूंढ लेते हैं। इसके लिए नीचे कुछ ज़रूरी बातें बताई गईं हैं - 1- अच्छी फोटो  NoBroker के स्टैट्स बताते हैं कि जिस घर या कमर्शियल प्रॉपर्टी के साथ फोटो लगी होती है, उस पर लोगों का ज़्यादा ध्यान जाता है। इन प्रॉपर्टी के लिए औरों के मुकाबले 5 गुना जल्दी बात होती है और लोग जल्दी इसे किराए पर ले लेते हैं। जब चुनने के लिए बहुत सारे विकल्प हों तो एक अच्छी फोटो आपको औरों से अलग करती है और लोगों का ध्यान जल्दी आकर्षित करती है। अपनी प्रॉपटी पर अच्छी फोटो कैसे लगानी है यह जानने के लिए आप ये आर्टिकल पढ़ सकते हैं।      2- पूरी जानकारी  अपनी प्रॉपर्टी की पूरी जानकारी बता कर आप लोगों की जल्द से जल्द सही फैसला लेने में मदद करते हैं। ज़्यादातर लोगों को पता होता है कि वो क्या ढूंढ रहे हैं , और अगर आप अपनी प्रॉपर्टी की सारी जानकारी और सुविधाएँ बता देते हैं तो उन्हें कुछ सोचने की जरूरत ही नहीं पड़ती है। कुछ जरूरी चीज़ें ज़रूर बताएं जैसे कि  -
  • पार्किंग की सुविधा 
  • घर की दिशा ( जैसे की पूर्व की ओर का घर )
  • 24/7 बिजली 
  • पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा 
  • सेंट्रलाइज़्ड एसी, हीटिंग और भी बहुत कुछ 
  3-सही कीमत  बहुत बार मालिक अपने घर की कीमत उसकी मार्केट वैल्यू से भी ज़्यादा लगा देते हैं। ये होना स्वाभाविक है क्योंकि मालिक होने के नाते आपका अपनी प्रॉपर्टी से एक खास रिश्ता है और इसलिए आप अपनी प्रॉपर्टी की तरफदारी करते हैं। लेकिन ख़रीददार को ज़्यादा कीमत वाले विकल्प नहीं, सही कीमत वाले विकल्प चाहिए होते हैं। यहाँ काम आता है NoBroker का रेंट-ओ-मीटर, रेंट-ओ-मीटर आपके जैसी बाकी प्रॉपर्टी की कीमत देख कर आपको बताता है कि आपकी प्रॉपर्टी की कीमत सही है या नहीं। इसकी मदद से आप अपनी प्रॉपर्टी की सही कीमत लगा सकते हैं जिससे ज़्यादा लोग आपकी प्रॉपर्टी में दिलचस्पी दिखाएं।   4-अपनी प्रॉपर्टी को मेन्टेन रखें   जब कोई किरायदार या ख़रीददार आपके घर आता है तो वो देखता है कि आपकी बताई हुई जानकारी सही है या नहीं और आपकी प्रॉपर्टी सही हालत में है कि नहीं।  कोई भी टूटी-फूटी और ख़राब हालत की प्रॉपर्टी ना ही ख़रीदना चाहेगा और ना ही किराए पर लेना चाहेगा। बस कुछ ज़रूरी चीज़ें या सिर्फ एक अच्छी सफाई/पुताई भी आपकी प्रॉपर्टी को और ज़्यादा आकर्षक बना सकती है। आप NoBroker की सर्विसेज़ पर यहाँ नजर डाल सकते हैं, ये आसान सी चीज़ें भी आपकी प्रॉपर्टी को नया रूप दे सकती हैं और आप आसानी से सौदा कर सकते हैं।    5-अपनी प्रॉपर्टी को बेचने/किराए पर लगाने का सही तरीका चुनें  ख़रीददार या किरायदार पाने के बहुत तरीके हैं, आप लोगों को बता सकते हैं, अख़बार में एड डाल सकते हैं, पर्चे फैला सकते हैं, साइन टाँग सकते हैं या ऑनलाइन पोर्टल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जब आप NoBroker जैसे विकल्प को चुनते हैं तो आपके एड लगाने के ख़र्चा जीरो होता है और साथ ही साथ आप मिनटों में बहुत सारे ग्राहकों से जुड़ जाते हैं। आपके प्रॉपर्टी को बहुत सारे लोग देख पाते हैं और क्योंकि कोई ब्रोकरेज नहीं है तो इस वेबसाइट पर आपकी प्रॉपर्टी बिकने की सम्भावना बहुत ज़्यादा होती है। इससे आप और तरीकों के मुकाबले तेज़ी से अपनी प्रॉपर्टी बेच/किराए पर लगा पाएंगे।  

अगर आपको और कोई मदद या सलाह चाहिए तो हमारी वेबसाइट NoBroker.com पर जाएं। आप एक रिलेशनशिप मैनेजर भी ले सकते हैं, जो आपकी घर बेचने और किराए पर लगाने में मदद करेंगे। इससे सब कुछ बहुत जल्दी और बिना किसी परेशानी के हो जाता है। 

Loved what you read? Share it with others!

Join the conversation!

Subscribe to our newsletter

Get latest news delivered straight to you inbox

Recent blogs in

19