Experience The NoBrokerHood Difference!

Set up a demo for the entire community

Thank You For Submitting The Form
Home / Vastu / बेडरूम में पलंग किस दिशा में होना चाहिए ?
Q.

बेडरूम में पलंग किस दिशा में होना चाहिए ?

view 4292Views

2 Year

Read More

Comment

1 Answers

0 2022-07-31T21:58:20+00:00

नमस्ते जी,

मैं वास्तु शास्त्र का भक्त हूं। मैंने अपने घर में कई सिद्धांतों को शामिल किया है। ऐसा करने से मेरे रहने की जगह और जीवन अनुकूलित हो गया है। यदि आप वास्तु शास्त्र के भक्त नहीं हैं तो भी आप नीचे दिए गए सुझावों का पालन कर सकते हैं। यह आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा। आगे बढ़ना

बेडरूम में पलंग किस दिशा में होना चाहिए |

अगर आपको अपने घर को सजाने और अनुकूलित करने में मदद की ज़रूरत है, तो नोब्रोकर होम इंटीरियर डिज़ाइनर सर्विसेज़ देखें।

उच्च गुणवत्ता वाले फर्नीचर को सीधे अपने दरवाजे पर पहुंचाएं। सर्वोत्तम कीमतों के लिए नोब्रोकर फर्नीचर देखें।

बेडरूम में बेड की दिशा ?

यह प्लेसमेंट विवाहित जोड़ों के बीच संबंधों में सुधार लाएगा। यह परिवार के सदस्यों के आसपास सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाएगा। बेडरूम डिजाइन करते समय आपको दिशा का ध्यान रखना चाहिए। आपको बिस्तर की स्थिति, कमरे के रंग विषय के बारे में सोचना चाहिए और सोने की दिशा के लिए वास्तु नियमों का पालन करना चाहिए।

पलंग इस तरह से सिलना चाहिए कि सिर दक्षिण या पूर्व की ओर हो। थाई तरीके से सोते समय पैर उत्तर या पश्चिम दिशा की ओर होंगे। मास्टर बेडरूम को घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में रखना चाहिए। ये दिशाएँ व्यक्ति की नींद की गुणवत्ता और स्वास्थ्य को प्रभावित करती हैं।

 गेस्ट बेडरूम में बेड किस दिशा में होना चाहिए ?

जबकि गेस्ट रूम में बेड का हेडबोर्ड पश्चिम की ओर होना चाहिए। आपका बिस्तर लकड़ी का हो तो बेहतर है। इस बात का ध्यान रखें कि पलंग को कभी भी दरवाजे के सामने नहीं रखना चाहिए। बिस्तर को दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में रखा जा सकता है। इस तरह आपका शरीर सभी सकारात्मक स्पंदनों को सोख लेगा।

वास्तु विशेषज्ञों का यह भी सुझाव है कि बिस्तर को सीधे बीम के नीचे नहीं रखना चाहिए। पलंग का आकार चौकोर या आयताकार होना चाहिए। मैं समझता हूं कि उस बाजार में कुछ फैशनेबल बिस्तर हैं जो गोलाकार या अंडाकार हैं। आपको गोलाकार आकार से बचना चाहिए। अंत में, अपने बिस्तर की स्थिति बनाते समय सुनिश्चित करें कि बेडरूम में दर्पण बिस्तर के सामने नहीं होना चाहिए। अपने सोते हुए प्रतिबिंब को देखना शुभ नहीं माना जाता है।

सम्बंधित: वास्तु के अनुसार बेडरूम किस दिशा में होना चाहिए वास्तु दोष कैसे दूर करें वास्तु शास्त्र के अनुसार सोने की सही दिशा

Most Viewed Questions

Recently Published Questions

Flat 25% off on Home Interiors

Premium Material with Quality Assurance and 10 Years Warranty