Experience The NoBrokerHood Difference!

Set up a demo for the entire community

Thank You For Submitting The Form
Home / Home Services / Cleaning / कॉकरोच मारने के घरेलू उपाय?
Q.

कॉकरोच मारने के घरेलू उपाय?

view 1506Views

2 Year

Comment

2 Answers

0 2022-12-30T15:29:58+00:00

किचन, कैबिनेट्स, ड्रॉअर्स और बाथरूम ऐसी जगहें हैं, जहां आप कीड़े-मकोड़ों को देख सकते हैं। अपने घर को कॉकरोचों से संक्रमित होने से सावधान और सतर्क रहना चाहिए। इसलिए, आपको हमेशा अपने घर में कॉकरोच की तलाश करनी चाहिए और जब भी आप उन्हें पाएं तो उनसे छुटकारा पाएं। आपको अपने किचन और घर को नियमित रूप से साफ करना होगा। आइए देखते हैं

छोटे कॉकरोच भगाने के उपाय

अवांछित कीड़ों, दीमक, चूहे  से छुटकारा पाएं। आज ही स्लॉट बुक करने के लिए NoBroker कीट नियंत्रण सेवा देखें। छोटे कॉकरोच भगाने के उपाय (cockroach bhagane ka upay)?

बेकिंग सोडा, चीनी और ट्यूब:

आप बेकिंग सोडा को चीनी के साथ सही अनुपात में मिला सकते हैं और इसे उन जगहों पर फैला सकते हैं जहां आपको नियमित रूप से कॉकरोच मिलते हैं, यह कॉकरोच को मार देगा और उन्हें रोक देगा।

  कॉकरोच मारने के उपाय ?

तिलचट्टा विरोधी ट्यूब

एक और तरीका जो मैं लोगों को

कॉकरोच मारने का घरेलू उपाय

पर सुझाता हूं वह यह है कि बाजार में एंटी-कॉकरोच ट्यूब उपलब्ध कराएं और उन्हें वहां लगाएं जहां रोजाना कॉकरोच दिखाई देते हैं।

ईथर के तेल : 

आप उन जगहों पर तेज सुगंधित आवश्यक तेलों का छिड़काव कर सकते हैं जहां तिलचट्टे अपनी बैठकें करते हैं। वे तेज गंध को सहन नहीं कर सकते इसलिए यह उन्हें दूर भगाने का एक सही तरीका होगा।

  कॉकरोच को मारने की दवा :

अगर आप अपने घर में कॉकरोच से छुटकारा नहीं पा रहे हैं। आपको अपने घर में कीट नियंत्रण करना चाहिए। मैं इसे साल में दो बार करता हूं। यह मेरे घर को साफ और हर तरह के संक्रमण से मुक्त रखने में मदद करता है। कीट नियंत्रण सभी तिलचट्टों और अन्य सभी छोटे जीवों को साफ करता है और मारता है। आप अपने स्थान को पूरी तरह से और सावधानी से साफ करने के लिए एक पेशेवर कीट नियंत्रण सेवा किराए पर ले सकते हैं।

मुझे आशा है कि आपको

छोटे कॉकरोच भगाने के उपाय

के बारे में एक विचार मिला होगा।

अधिक पढ़ें :

लकड़ी के फर्नीचर को चमकाने के आसान उपाय: घरेलु पॉलिश सामग्री

मच्छर मारने का सबसे आसान तरीका क्या होता है 

छिपकली भगाने का तरीका?

2 2022-08-21T19:47:35+00:00

अगर मेरे सामने कॉकरोच आता है, तो मेरे दिमाग में सबसे पहला विचार घृणा का ही होता है। मुझे कॉकरोच से इतना डर ​​लगता है कि मैं लगातार कॉकरोच भागने का उपाय सोच रहा हूँ । अगर तुम भी मेरे जैसे कुछ हो, तो जानना चाहते हो कॉकरोच मारने के घरेलू उपाय भी। इन विधियों का परीक्षण और परीक्षण किया जाता है। यदि आप किसी अन्य प्रभावी तरीके के बारे में जानते हैं, तो उसे टिप्पणी अनुभाग में छोड़ दें।

अवांछित कीड़ों से छुटकारा पाएं। आज ही स्लॉट बुक करने के लिए NoBroker Pest Service देखें।

अगर आप बेदाग साफ घर चाहते हैं। उच्च गुणवत्ता वाली सेवा के लिए NoBroker क्लीनिंग सर्विसेज को कॉल करें।

कॉकरोच भगाने का घरेलू उपाय ?

कॉकरोच के संक्रमण को मारने के लोकप्रिय तरीकों में से एक बोरिक एसिड का उपयोग करना है। आप बोरेक्स का भी उपयोग कर सकते हैं। दोनों एक ही तरह से कार्य करते हैं। आटा बनाने के लिए बस बोरिक एसिड, मैदा और चीनी का मिश्रण लें। फिर आटे की छोटी-छोटी लोइयां अपने घर के आसपास छोड़ दें। कॉकरोच भगाने के घरेलू उपाय के अनुसार रोचे उस पर भोजन करेंगे और मर जाएंगे।

Cockroach bhagane ke upay ?

एक और युक्ति कॉक्रोच भगाने के उपाय आप कीट से तेजी से छुटकारा पाने के लिए रसोई अलमारियाँ, अटारी, या अपने बाथरूम और शयनकक्ष में बैटेड ट्रैप रख सकते हैं। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो तिलचट्टे अंडे देना और गुणा करना शुरू कर देंगे। अगर ऐसा हुआ है तो पर आपकी सारी कोशिशें बेकार हो जाएंगी।

मैं टेरो टी 500 मल्टी-सरफेस रोच बैट, एडवियन 68663 कॉकरोच बैट एरिना, कॉम्बैट मैक्स रोच किलिंग जेल या टेरो टी 530 रोच बैट पाउडर का उपयोग करने की सलाह दूंगा। वे सभी ऑनलाइन उपलब्ध हैं।अगर ऊपर दिए गए सभी

कॉकरोच भागने का उपाय (

cockroach bhagane ke gharelu upay) काम नहीं करते हैं, अपने घर को पेशेवर रूप से साफ करें और कीटनाशक स्प्रे का छिड़काव करें।

ये भी पढ़ें:

छिपकली भगाने का तरीका

घर को सुंदर कैसे बनाएं

Most Viewed Questions

Recently Published Questions

Flat 25% off on Home Interiors

Premium Material with Quality Assurance and 10 Years Warranty