Experience The NoBrokerHood Difference!

Set up a demo for the entire community

Thank You For Submitting The Form
Home / Home Services / Carpentry / घर के मुख्य द्वार पर क्या लगाएं
Q.

घर के मुख्य द्वार पर क्या लगाएं

view 894Views

2 Year

Comment

1 Answers

0 2022-06-17T10:49:24+00:00

घर का वास्तु सही हो तो आपका जीवन शांतिपूर्ण ओर सुखमय होता है। यदि आपके घर का वास्तु बिगाड़ जाए तो उसका दुष्प्रभाव घर में रहने वाले सदस्यों पर पड़ सकता है। यही कारण है कि आपको वास्तु शास्त्रों में यक़ीन करना चाहिए। मेरी नानी हमेशा से वास्तु उचित चीजें ख़रीदती थीं। उन्ही को देख मैंने ओर मेरी माँ ने यह सीखा कि घर के मुख्य द्वार पर क्या लगाएऔर क्या नही। आप भी इनको पढ़िए और जाने।

वास्तु निर्धारित नियमो का पालन कर अपने घर को सजाएँ। नोब्रोकेर की टीम आपको सही दिशा दिखा सकती है।

 

Ghar ke mukhya dwar par kya lagaye?

आप अपने घर संसार में सुख शांति लाने कि लिए, इन कुछ चीज़ों को अपने घर के मुख्य द्वार पर लगायें। 

  1. स्वस्तिकः यह एक शुभ चिन्ह है। मेरी नानी ने बताया था की जब भी कोई शुभ काम या पूजा की जाति है, तब हम स्वस्तिक चिन्ह बनाते है। जब आप अपने घर कि मुख्य द्वार पर स्वस्तिक का चिन्ह बनाएँगे आप अपने घर में समृद्धि को आमंत्रण देंगे। यही नाही इससे धन वृधि की सम्भावना भी बढ़ जाती है।

  2. शुभ लाभः आप अपने घर कि द्वार पर शुभ लाभ का पोस्टर लगा सकते है। चाहे तो आप इसको खुद कुमकुम की साहायता से लिख सकते हैं। इससे घर में आने वाली सभी नकारात्मक ओर बुरी ऊर्जा दरवाज़े से ही बाहर चली जाएँगी। 

  3. लक्ष्मी कदमः लक्ष्मी कदम आपके घर के मुख्य द्वार की तरफ जाएँगे तो इसका अर्थ होगा की आपके घर में धन की कभी कमी नाही होगी। 

  4. फूल मालाः पीपल, आम और अशोक के पत्तों से बनी एक फूल माला अपने घर कि मुख्य द्वार पर टांग दीजिए। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा पैदा होगी।

हम अपने घर के मुख्य द्वार पर यही सब चीजें लगते है। आशा है इन सब उपाय को अपनाकर आपके घर में भी सुख, शांति और समृद्धि आएगी। 

यह था आपके सवाल, घर के मुख्य द्वार पर क्या लगाएँ का जवाब। 

इससे सम्बंधित और जानकारीः

पूजा रूम किस दिशा में होना चाहिए

Most Viewed Questions

Recently Published Questions

Flat 25% off on Home Interiors

Premium Material with Quality Assurance and 10 Years Warranty