Experience The NoBrokerHood Difference!

Set up a demo for the entire community

Thank You For Submitting The Form
Home / Home Services / Cleaning / Granite Saaf Karne ka Tarika?
Q.

Granite Saaf Karne ka Tarika?

view 39Views

1 Year

Comment

1 Answers

यदि आपको भी मेरी तरह रसोई में खाना बनाना पसंद है, तो ग्रेनाइट काउंटरटॉप्स आपके घर के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त विकल्प हैं। ग्रेनाइट बाज़ार में उपलब्ध सबसे मजबूत काउंटरटॉप सामग्रियों में से एक है। यह रोजमर्रा की टूट-फूट के लिए अच्छी तरह से खड़ा है और खरोंच के प्रति प्रतिरोधी है। यह गर्मी का भी अच्छे से प्रतिरोध करता है। अपने ग्रेनाइट काउंटरटॉप्स को साफ रखना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना उन्हें सील करना। नीचे मैंने granite saaf karne ka tarika बताया है। 

ग्रेनाइट एक छिद्रपूर्ण पदार्थ है, इसलिए यह तरल पदार्थों को अवशोषित करता है। हालाँकि, जब तक आप सालाना सीलेंट लगाते हैं, आपका ग्रेनाइट काउंटरटॉप आने वाले वर्षों तक आपके लिए उपयोगी रहेगा। सीलेंट लगाना आसान है; बस सीलेंट पैकेजिंग पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।

ग्रेनाइट साफ करने का तरीका

आप अपने ग्रेनाइट काउंटरटॉप्स को उनके भव्य पैटर्न के लिए पसंद करते हैं, लेकिन टुकड़े आसानी से धब्बों और ज़ुल्फ़ों के बीच छिप सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके ग्रेनाइट काउंटरटॉप्स अवशेष-मुक्त हैं, अपने काउंटरटॉप्स के साथ आंखों के स्तर पर नीचे उतरें और निरीक्षण करें। आप उन टुकड़ों और मलबे को देख पाएंगे जिन्हें आप भूल गए होंगे।

स्वच्छ ग्रेनाइट काउंटरटॉप्स

ग्रेनाइट को साफ करने के लिए, हल्के तरल डिशवॉशिंग डिटर्जेंट और गर्म पानी के साथ एक मुलायम सूती कपड़े का उपयोग करें।

यदि आप आसान रास्ता अपनाना चाहते हैं, तो व्यावसायिक रूप से उपलब्ध स्टोन क्लीनर का उपयोग करें। डेबरा जॉनसन, मैरी मैड्स के घर की सफाई विशेषज्ञ, टेक इट फॉर ग्रेनाइट की सिफारिश करती हैं, एक स्प्रे जो ग्रेनाइट काउंटरटॉप्स, फर्श और शॉवर की दीवारों को सुरक्षित रूप से साफ करता है।

ग्रेनाइट काउंटरटॉप्स को धोकर सुखा लें

साबुन के घोल से धोने के बाद, सतह को पानी से धोएं और पानी के धब्बे और धारियाँ हटाने के लिए एक मुलायम कपड़े से सुखाएँ।

अब आपको पता है की granite ki safai kaise kare. 

घर को वास्तु के हिसाब से बनवाने में नोब्रोकर के एक्सपर्ट इंटीरियर डिज़ाइनरस की मदत ले। इससे सम्बंधित जानकारी: रसोई घर का दरवाजा किस दिशा में होना चाहिए? मॉडुलर किचन बनाने में कितना खर्चा आता है?

Most Viewed Questions

Recently Published Questions

Flat 25% off on Home Painting
Top Quality Paints | Best Prices | Experienced Partners