Home / Payment / Piped Gas Bill / इंडेन गैस बुकिंग कैसे करें?
Q.

इंडेन गैस बुकिंग कैसे करें?

view 25Views

1 Year

Comment

1 Answers

0 2023-05-24T08:55:33+00:00

खाने के लिए खाना, रहने के लिए जगह और पहनने के लिए कपड़े ये तीनों हमारी जरूरते है। इसलिए खाना बनाने के लिए रसोईघर में लगनेवाला गैस सिलिन्डर भी आवश्यक सुविधाओ में से एक है। आज की तारीख में लगभग सभी सेवाओ ने ऑनलाइन प्रणाली का स्वीकार किया है क्योंकी इससे ग्राहकों की सुविधा और व्यवहार में पारदर्शकता दोनों की पूर्ति होती है। एप के माध्यम से ऑनलाइन आप गैस बुकिंग कर सकते है। यहा इंडेन गैस बुकिंग नंबर डायल करके कैसे घर बैठे सिलिन्डर बुक किया जाता है, इसकी प्रोसेस जानेंगे।

आपके घर के सभी प्रकार के घरेलू सेवाओ के लिए नोब्रोकर प्रोफेशनल सर्विसेस् से आजही संपर्क करें

Indane gas booking kaise kare ?

  • 7718955555 इस नंबर पर कॉल करके आप इंडेन गैस का सिलिन्डर बुकिंग कर सकते है; अलग-अलग प्रांत के अनुसार नंबर होते है जैसे इंडेन गैस बुकिंग नंबर उत्तर प्रदेश का नंबर 8726024365/9911554411 यह है और 9911554411 ये इंडेन गैस बुकिंग नंबर दिल्ली का है।

  • आपको इंडेन गैस से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या है तो आप 1800-2333-555 इस टोल फ्री नंबर पर कॉल कर सकते है। इंडेन गैस बुकिंग अप्प अपने फोन के प्लेस्टोर से इंस्टॉल करके उसमें अपना अकाउंट क्रिएट करके गैस सिलिन्डर बुक करें।  

इंडेन गैस बुकिंग ऑनलाइन :

  1. अगर आप

    indane gas booking kaise kare mobile se

    इस सवाल से परेशान है तो जानें की आप अपने मोबाईल से एसएमएस, इंडेन गैस एप,

    IVRS

    द्वारा, स्थानीय इंडेन गैस एजंसी के नंबर पर कॉल करके या फिर इंडेन गैस एजंसी के ऑफिसियल वेबसाईट पर विजिट करके इंडेन गैस सिलिन्डर बुक कर सकते है।

  2.    

    इंडियन ऑइल के

    cx.indianoil.in

    / इस ऑफिसियल वेबसाईट पर विजिट करें स्क्रीनपर होम पेज के खुलने के बाद आपको ‘रजिस्टर’ को सिलेक्ट करना है उसके बाद न्यू पेज ओपन होगा जहा आपको अपने डिटेल्स रजिस्टर्ड फोन नंबर के साथ भरकर ‘प्रोसीड’ को क्लिक करना है।

  3.    

    आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाईल नंबर पर ओटीपी प्राप्त होगा उसे टाइप करें ओटीपी वेरीफाइ होगा फिर आपको एक युनिक पासवर्ड सेट करके कन्फर्म करना पड़ेगा उसके बाद आप लॉगिन पर क्लिक करें और एलपीजी को सिलेक्टकरके बुक युवर सिलिन्डर के पर्याय को क्लिक करें।  

  4.    

    ‘ऑनलाइन’ को क्लिक करने के बाद अपना सिलिन्डर सिलेक्ट करना होगा; सिलेक्शन होते ही बुक नाउ पर क्लिक करेंगे तो आपके स्क्रीनपर एक पेमेंट के डिटेल्स दिखाई देंगे आप ‘पे’ के ऑप्शन को क्लिक करके अपने सुविधा अनुसार ऑनलाइन पेमेंट मोड से गैस सिलिन्डर का पेमेंट कर सकते है।    

  5. इस रेजिस्ट्रैशन प्रोसेस के बाद आपको आपके रजिस्टर्ड मोबाईल नंबर पर गैस सिलिन्डर बुकिंग सक्सेसफुल का मैसेज आएगा जिसमें आपका बुकिंग ऑर्डर नंबर भी मेन्शन होगा।

 

घर बैठे अपने मोबाईल से ऑनलाइन इंडेन गैस बुकिंग कैसे करें इसकी विधि आपको मालूम हो गई होगी तो गैस बुकिंग करते समय ये स्टेप्स फॉलो करें।

अपना गैस बिल पे करने के लिए यहाँ क्लिक करें और आकर्षक इनाम पाएं

इससे संबंधित विषय यहा पढ़े :

रसोई घर में मंदिर बनाना चाहिए sink ka size kitna hota hai एचपी गैस बुकिंग कैसे करें

Leave an answer

You must login or register to add a new answer .

Most Viewed Questions

Recently Published Questions

Flat 25% off on Home Painting
Top Quality Paints | Best Prices | Experienced Partners
Home Cleaning Starting ₹359 Only
Revive Your Space with Expert Cleaning!
Get Rs.1000 off on Your Lowest Quote
On-Time Delivery | Reliable Packing | Professional Labour
Buy Your Dream Home with NoBroker.com & Enjoy Exclusive Benefits on Home Loan & Interior Services
Fastest Sanction in 7 Days from 15+ Banks | Max Funding | No Hidden Charges
Get upto ₹10 Lacs Instantly in your bank account | Instant Disbursal |