Home / Home Services / Cleaning / किचन की सफाई कैसे करें?
Q.

किचन की सफाई कैसे करें?

view 442Views

1 Year

Comment

1 Answers

0 2022-09-01T12:17:16+00:00

मेरा मानना है की आपकी रसोई आपके घर का धड़कता दिल है क्योंकि यह आपकी दैनिक गतिविधियों के केंद्र बिंदु के रूप में कार्य करता है और वास्तविक और प्रतीकात्मक दोनों तरह के निर्वाह के लिए सेटिंग करता है। शायद यही कारण है कि साफ-सुथरी रसोई घर को साफ-सुथरा रखने की दिशा में पहला कदम लगता है। यहां तक ​​​​कि अगर आप पूरे घर की सफाई की आदर्श स्थिति को प्राप्त करने में अक्सर प्रबंधन नहीं करते हैं, तो आपकी रसोई की सफाई से आपके पास यह धारणा बनाने में मदद मिलती है। अपनी रसोई को हर दिन व्यवस्थित रखना यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है कि यह हमेशा सबसे अच्छा महसूस करे और दिखे, नियमित रूप से इसकी गहरी सफाई करना भी एक स्मार्ट विचार है। इसलिए मैं आपको अपने कुछ पर्सोनल टिप्स बताने जा रही हूँ जिससे आप समझ पाएंगे की किचन की सफाई कैसे करें(kitchen ki safai kaise karen)।

नोब्रोकर की क्लीनिंग सर्विस का लाभ उठाये अगर आप अपने किचन की सफाई काम दामों में करवाना चाहते है! नोब्रोकर की इंटीरियर डिज़ाइन सर्विस का लाभ उठाये अपने घर को नया लुक देने के लिए काम दामों में

किचन कैसे साफ करें (kitchen kaise saaf kare)?

यदि आप जानना चाहते हैं की किचन की चिकनाई कैसे साफ करें (kitchen ki safai kaise kare) और अगर आप घंटों स्क्रब नहीं करना चाहते हैं तो हम समझते हैं। रसोई को जल्दी से साफ करने के लिए एक बुनियादी, मूर्खतापूर्ण रणनीति डराने वाली हो सकती है, खासकर यदि आपको लगता है कि आप सफाई में कुशल नहीं हैं या आपने बहुत पहले सफाई नहीं की है।

यदि आवश्यक हो, तो किसी भी बड़े मलबे या कणों से छुटकारा पाने के लिए फर्श को साफ करने या वैक्यूम करने के बाद फर्श को साफ करें। सिरका और बेकिंग सोडा का उपयोग घर के फर्श की सफाई के लिए किया जा सकता है।

रेफ्रिजरेटर, ओवन और स्टोव जैसे काउंटर और रसोई के उपकरणों को साफ करें। फिर, हर उस सतह पर एक सर्व-उद्देश्यीय क्लीनर का उपयोग करें जिसे सफाई की आवश्यकता होती है। थोड़ी देर खड़े रहने के बाद, इसे कागज़ के तौलिये, कपड़े या स्पंज से साफ करें। यदि आपके पास एक नहीं है तो आप एक सर्व-उद्देश्यीय क्लीनर के स्थान पर एक सिरका और पानी के घोल का उपयोग कर सकते हैं।

सिंक को साफ करें और हैंडल और नल को पोंछ लें। उसी तकनीक को फिर से लागू करें जो आपने रसोई की सतहों के लिए किया था। ये हैं कुछ ऐसे नुस्खे जो मैं इस्तेमाल करती हूँ जब कोई मुझसे पूछता है की रसोई की सफाई कैसे करें।

सभी अलमारियों और अलमारियों को धूलने के लिए एक साफ कपड़े या डस्टर का प्रयोग करें।

 जानते हैं की किचन की सफाई कैसे करें।

इससे संबंधित और जानकारीः घर की सफाई कैसे करें: Ghar Ki Safai Kaise Karen? फ्रिज की सफाई कैसे करें: फ्रिज साफ करने का तरीका?

Leave an answer

You must login or register to add a new answer .

Most Viewed Questions

Recently Published Questions

Flat 25% off on Home Painting
Top Quality Paints | Best Prices | Experienced Partners
Home Cleaning Starting ₹359 Only
Revive Your Space with Expert Cleaning!
Get Rs.1000 off on Your Lowest Quote
On-Time Delivery | Reliable Packing | Professional Labour
Buy Your Dream Home with NoBroker.com & Enjoy Exclusive Benefits on Home Loan & Interior Services
Fastest Sanction in 7 Days from 15+ Banks | Max Funding | No Hidden Charges
Get upto ₹10 Lacs Instantly in your bank account | Instant Disbursal |