Experience The NoBrokerHood Difference!

Set up a demo for the entire community

Thank You For Submitting The Form
Home / Home Services / Carpentry / लकड़ी पर पॉलिश करने का तरीका
Q.

लकड़ी पर पॉलिश करने का तरीका

view 1070Views

1 Year

Comment

1 Answers

0 2023-05-30T10:47:16+00:00

आजकल बाजार में नए-नए डिजाइन्स में फर्निचर उपलब्ध है; जिनका उपयोग दिनचर्या में होनेवाले  क्रिया की पूर्ति के लिए किया जाता है जैसे बैठना-सोना-खाना, कपड़े या चीजों को रखना आदी। इस तरह हम रोज फर्निचर्स के संपर्क में होते है तो उसपर धूल जमा ना हो और वो गंदा-पुराना ना दिखे इसलिए उसे क्लीन भी रखना चाहिए। चलिए जानते है लकड़ी के फर्नीचर को चमकाने के आसान उपाय जिसकी मदद से घर के फर्निचर को आप चकाचक बना सकते है।   

फर्निचर से संबंधित सेवाओं के लिए नोब्रोकर प्रोफेशनल कारपेंटिंग सर्विसेस् से अवश्य कॉन्टैक्ट करें अगर आप रेंट पर कोई फर्निचर लेना चाहते है तो नोब्रोकर ‘फर्निचर ऑन रेंट’ को जरूर विजिट करें

Furniture polish kaise karte hain ?

कुछ बेहतरीन तरीके अपनाकर आप फर्निचर पॉलिश कर सकते है उसमें आप नैचरल यानि घर में उपलब्ध चीजों की मदद से फर्निचर्स को फिर से नया बना सकते है साथ ही पॉलिश करने के लिए खास केमिकल्स भी मार्केट में आसानी से मिलते है। होममेड या केमिकल इस दोनों में आपकी सुविधानुसार कोई भी तरीका आप फॉलो करें; रिजल्ट अच्छा आएगा।  

लकड़ी पर पॉलिश करने का तरीका (lakdi par polish karne ka tarika) :

  1.  

    अगर आप घरेलू चीजों की सहायता से लकड़ी का फर्निचर चमकाना चाहते है तो नींबुरस, कोई भी लिक्विड हैन्डवाश, खाने का सोडा, ऑइल जो भी आपके घर में उपलब्ध हो जैसे नारियल, जैतून तेल, विनेगर, गरम पानी आदी की जरूरत पड़ेगी।  

  2.  

    सबसे पहले फर्निचर को ठीक से साफ करें उसके बाद गरम पानी में हैन्डवाश मिलाकर उसका घोल स्प्रे बॉटल में भरकर पूरे फर्निचर पर छिड़के और स्पंज या कपड़े से रब करें।  

  3.  

    उसके सुकते ही एक बाउल में जैतून का तेल और खाने का सोडा मिलाए या फिर आप उसमें नींबूरस और विनेगर भी मिल सकते है उसको अच्छे से मिक्स करें। यह मिश्रण सबसे आसान lakdi polish karne ka tarika माना जाता है।

  4.  

    फिर एक सूती कपड़े से मिश्रण को हल्के से उस फर्निचर पर लगाते जाए ध्यान रखे की कपड़े को ज्यादा घिसे नहीं हल्का हात रखे; इस क्रिया के बाद वो फर्निचर चाहे मेज हो या कुर्सी कुछ घंटों के लिए धूप में रखे।   

  5.  

    केमिकल के इस्तेमाल से भी लकड़ी पर पॉलिश करने की विधि का प्रयोग किया जाता है। इस प्रक्रिया में फर्निचर के सरफेस को सॅन्ड पेपर की मदद से रब करके एक लेवल बनाकर उसे ब्रश से साफ करें।    

  6.  

    इस स्टेप के बाद आपकी पसंद के वुड पॉलिश को ब्रश से अप्लाइ करें उसमें कुछ भी मिलाने की आवश्यकता नहीं फिर अंत में टचवुड लगाना होता है उसे लगाते जाए आपके फर्निचर का रूप बिल्कुल बदला हुआ आपको नजर आएगा।

  7.  

    इसी के साथ lakdi ki polish karne ka tarika आपको पता चल गया होगा जब भी आपको फर्निचर की पॉलिशिंग करनी हो तो इस विधि का अनुकरण करें।

घर की डीप क्लीनिंग करवाने के लिए आज ही नोब्रोकर के क्लीनिंग सर्विसेज का उपयोग करें

इससे संबंधित विषय यहा पढ़े :

बाथरूम में टाइल्स लगाने का तरीका sofa ka size kya hota hai लकड़ी के फर्नीचर जीएसटी दर

Most Viewed Questions

Recently Published Questions

Flat 25% off on Home Painting
Top Quality Paints | Best Prices | Experienced Partners