Experience The NoBrokerHood Difference!

Set up a demo for the entire community

Thank You For Submitting The Form
Home / Vastu / पश्चिम दिशा में सिर रखकर सोने से क्या होता है?
Q.

पश्चिम दिशा में सिर रखकर सोने से क्या होता है?

view 6874Views

1 Year

Read More

Comment

1 Answers

0 2023-06-09T16:21:16+00:00

धारणा ऐसी है की जीवन में ग्रह, दिशा, नक्षत्रों का प्रभाव रहता है। इसलिए उनकी अनुकूलता के अनुसार हमारी कृति हो तो एक सकारात्मक विश्वास को बनाए रहेगा जो की खुद के और परिवार के स्वास्थ्य के लिए बेहतर साबित होगा। उदाहरण के तौर पर सोने के कृति के बारें में बात करें तो वास्तु शास्त्र में सोते समय सिर और पैर किस दिशा में होने चाहिए इसके लिए विशिष्ट दिशाए तय है। यहा ‘पश्चिम दिशा में सिर रखकर सोने से क्या होता है’ इसका परिणाम जानेंगे।  

नोब्रोकर प्रोफेशनल होम क्लीनिंग सर्विसेस् से संपर्क करके घर के नकारात्मक कचरे की सफाई करवाए नूतनिकरण करके घर की सुंदरता-आकर्षकता बढ़ाने लिए नोब्रोकर प्रोफेशनल होम इन्टीरीअर्स से मिले  

पश्चिम दिशा में सिर करके सोना चाहिए या नहीं ?

  • हमेशा ध्यान रखे की सोते समय पश्चिम दिशा की ओर सिर करके नहीं सोना चाहिए इससे आपके मन और शरीर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।

  • Paschim disha mein sir karke sone ke fayde कम और नुकसान ज्यादा है इसिलिए इस दिशा में अपना सिर रखकर कभी ना सोये।

  • पश्चिम दिशा में सिर रखकर सोने से सिरदर्द से जुड़ी समस्याए शुरू होती है, हमेशा तनाव-आलस-चिड़चिड़ापन महसूस होता है जिस वजह से मानसिक विकार उत्पन्न होने की आशंका रहती है साथ ही शारीरिक व्याधिया परेशान करती है जैसे सिरदर्द, पीठदर्द, जोड़ों में दर्द आदी।

  • तो इन बातों से paschim disha mein sir karke sona कितनी समस्याओं को आमंत्रण दे सकता है इसका अंदाजा आपको या गया होगा।

  • पश्चिम के साथ-साथ उत्तर दिशा की ओर भी सिर रखकर ना सोये इससे आपके मन और शरीर पर पृथ्वी के चुंबकीय प्रवाह का उल्टा असर पड़ेगा।

इससे संबंधित विषय यहा पढ़े : दक्षिण दिशा में सिर करके सोना चाहिए या नहीं नल किस दिशा में लगाना चाहिए पूर्वाभिमुख भवन में शौचालय कहां होना चाहिए

Most Viewed Questions

Recently Published Questions

include
Flat 25% off on Home Interiors

Premium Material with Quality Assurance and 10 Years Warranty