Spray Painting Kaise Karte Hai

Experience The NoBrokerHood Difference!

Set up a demo for the entire community

Thank You For Submitting The Form
Home / Home Services / Painting / स्प्रे पेंटिंग कैसे करते हैं?
Q.

स्प्रे पेंटिंग कैसे करते हैं?

view 107Views

1 Year

Comment

1 Answers

कभी-कभी, किसी फिनिश को ताज़ा करने के लिए बस पेंट की एक ताज़ा परत की आवश्यकता होती है।  इसलिए स्प्रे painting kaise karte hai इसका तरीका जानने से आप अधिकांश घरेलू वस्तुओं में नई जान फूंक सकते हैं। मैं आपको इसका तरीका बताती हूँ। 

स्प्रे पेंटिंग कैसे करते हैं?

यह उत्तर बताएगा कि पेंट को स्प्रे कैसे किया जाए। आप सीखेंगे कि स्प्रे पेंट का सही तरीके से उपयोग कैसे करें, जिसमें किसी वस्तु को तैयार करने का तरीका भी शामिल है। आप स्प्रे पेंटिंग युक्तियाँ और तकनीकें भी जानेंगे। स्प्रे पेंटिंग के बारे में आपको क्या जानने की आवश्यकता है, यह जानने के लिए आगे पढ़ें।

  • तैयारी: सबसे पहले, अपनी सतहें तैयार करें। किनारों को अच्छी गुणवत्ता वाले मास्किंग टेप से मास्क करें और फिर कैन को हिलाकर अपना पेंट मिलाएं।

  • तकनीक: कैन को सतह से लगभग 10-25 सेमी दूर सीधा पकड़ें, और नोजल दबाने से पहले अपना हाथ हिलाना शुरू करें। यदि आप अपना हाथ स्थिर रखते हुए इसे दबाए रखते हैं, तो संभावना है कि पेंट निकल जाएगा और ढीला हो जाएगा।

  • स्प्रे: सतह के समानांतर, अगल-बगल की गति में, चिकने समान स्ट्रोक में स्प्रे करें। सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक स्ट्रोक के अंत में नोजल को छोड़ दें ताकि सिरों पर पेंट का जमाव न हो। प्रत्येक नए स्प्रे के साथ अपने पिछले स्ट्रोक को लगभग एक तिहाई ओवरलैप करें।

  • दोबारा लगाएं: अपने आइटम को दूसरा कोट देने से पहले लगभग 20 मिनट तक या सूखने तक छोड़ दें। एक भारी कोट की तुलना में कई हल्के कोट बेहतर होते हैं। एक अच्छी गुणवत्ता वाला स्प्रे पेंट एक घंटे के भीतर पूरी तरह से सूख जाएगा और उपयोग के लिए तैयार हो जाएगा।

  • साफ करें: एक बार जब आप अपना प्रोजेक्ट पूरा कर लें, तो किसी भी अतिरिक्त पेंट को साफ करने के लिए खनिज तारपीन से भिगोए कपड़े का उपयोग करें, फिर कैन को उल्टा कर दें और तब तक स्प्रे करें जब तक आप केवल गैस का छिड़काव न कर रहे हों। इससे भविष्य में रुकावटों को रोकने में मदद मिलेगी.

  • निपटान: कई स्प्रे कैन एक बार खाली होने के बाद पूरी तरह से पुन: प्रयोज्य होते हैं, इसलिए उन्हें अपने घरेलू रीसाइक्लिंग बिन में फेंकना सुनिश्चित करें।

आशा है कि मैं आपको समझा पाई की स्प्रे painting kaise karte hai. 

अपने घर को नोब्रोकर के पेशेवर पैन्टेर्स से पेंट करवाएं।  इससे सम्बंधित जानकारी: पेंट कितने प्रकार के होते हैं घर के लिए सबसे अच्छा पेंट कौन सा है

Most Viewed Questions

Recently Published Questions

Flat 25% off on Home Interiors

Premium Material with Quality Assurance and 10 Years Warranty